• Sat. Dec 3rd, 2022

सीतामढ़ी सोनवरसा की सौम्या ने नीट परीक्षा में लहराई परचम

ByFocus News Ab Tak

Sep 8, 2022

मो कमर अख्तर की रिपोर्ट

Sitamarhi-सोनबरसा- सोनबरसा निवासी भगवान प्रसाद एवं पूनम कुमारी के पुत्री सौम्या सुमन ने नीट की परीक्षा में परचम लहराया है। सौम्या ने यह सफलता बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी का कोर्स करते हुए प्राप्त की। सौम्या बिहार काॅलेज ऑफ फिजियोथेरेपी एंड आक्यूपेशनलथेरेपी पटना से 2020-24 की छात्रा है। सौम्या को नीट में आल इंडिया रैंक 4696 एवं ओबीसी कैटगरी में 1583 है। उन्होंने 720 अंक में 649 अंक प्राप्त कर यह सफलता अर्पित की है। सौम्या बचपन से मेधावी रही है। उन्होंने सीबीएसई बोर्ड से 10 वीं सीजीपीए ग्रेड एवं 12 वीं सीबीएसई बोर्ड से ही 87 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उत्रीण की थी। सौम्या के इस सफलता से परिवार में हर्ष उल्लास है।

इनके पिता बिहार विधानसभा में कार्यरत हैं। वही मा ने बच्चों को सफल बनाने हेतु सरकारी शिक्षक की नौकरी छोड़ दी थी। उनकी मंशा कामयाब भी हुई। सभी बच्चों ने शिक्षा के क्षेत्र में सफलता भी प्राप्त की। सौम्या की बड़ी बहन मेडिकल अंतिम वर्ष का परीक्षा दे चुकी है। वहीं छोटा भाई रत्न संजय एम्स पटना एमबीबीएस की पढाई कर रहा है।

सौम्या ने अपने सफलता का श्रेय माता, पिता, दादा, दादी, नाना एवं नानी को दिया। उन्होंने कहा कि निश्चित लक्ष्य निधार्रित कर लगन के साथ तैयारी करेंगे तो सफलता निश्चित मिलेगी। मेरे दादा स्व रामदेव प्रसाद का सपना था कि हम सभी भाई बहन डाक्टर बन समाजसेवा करू। मुझे खुशी है कि मैंने दादाजी के सपनों को साकार करने की दिशा में सफलता प्राप्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed