• Sat. Dec 3rd, 2022

सीतामढ़ी प्रतियोगिता से बच्चो में प्रतिस्पर्धा ,जोश व उत्साह का होता है संचार–डीडीसी

ByFocus News Ab Tak

Sep 13, 2022

अमित कुमार की रिपोर्ट

सीतामढ़ी, प्रतियोगिता से बच्चो में प्रतिस्पर्धा, जोश व उत्साह का संचार होता है,उक्त बातें डीडीसी विनय कुमार ने मुख्यालय डुमरा स्थित कमला बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय तरंग मेधा उत्सव के समापन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि आज वर्तमान समय मे सरकारी स्कूलों के बच्चे क्रॉस वर्ड प्रतियोगिता में भाग ले रहे है,जो काफी उत्साह वर्द्धक है।

इस प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चो में छिपी प्रतिभा को ढूंढना है। तरंग प्रतियोगिता के दूसरे दिन प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर डीडीसी विनय कुमार डीईओ डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया, डीपीओ सुभाष कुमार, डॉ. अमरेंद्र पाठक, प्राचार्य मो. कमरूल होदा ने छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। डीईओ संजय कुमार देव कन्हैया ने कहा कि प्रतियोगिता में कोई सफल होते है और पीछे छूट जाते है। जो सफल होते है उसे अति उत्साहित नहीं होना चाहिए। जो पीछे छूट गए है उसे हतोत्साहित नहीं होना चाहिए। बल्कि दोनों तरह के छात्र छात्राओं को लगातर बेहतर करने का प्रयास जारी रखना चाहिए। डीपीओ सर्वशिक्षा अभियान सुभाष कुमार ने कहा कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को प्रमंडल स्तर पर प्रतियोगिता में शामिल होना है। इसकी तैयारी में अभी से ही जुट जाएं।

दुसरे दिन इन प्रतिभागियों ने हासिल की सफलता:
दुसरे दिन सीनियर वर्ग के पेंटिंग प्रतियोगिता में उच्च माध्यमिक विद्यालय इंदरवा-1 के प्रिंस राज को प्रथम, उच्च माध्यमिक विद्यालय बेलहिया बाजपट्‌टी के सानिया खुर्शा को दुसरा स्थान मिला। सामान्य ज्ञान क्वीज में उच्च माध्यमिक विद्यालय थुम्मा के रोहित कुमार को प्रथम व नीतीश कुमार को द्वितीय, क्रॉस वर्ड प्रतियोगिता में माध्यमिक विद्यालय मानिक चौके के केशव आनंद को प्रथम व उच्च माध्यमिक विद्यालय लोहासी के ओम प्रकाश कुमार को द्वितीय, निबंध प्रतियोगिता में कमला कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय डुमरा के दिव्या भारती को प्रथम व उच्च विद्यालय रामनगर बेदौल के राधे कुमार को द्वितीय, आशु भाषण प्रतियोगिता में उच्च विद्यालय मोरसंड के जागृति कुमारी को प्रथम व केडीकेएन खड़का के कुमारी तनुजा को द्वितीय, स्पेलिंग बी में उच्च माध्यमिक विद्यालय विशनपुर के शिवम कुमार को प्रथम व लक्ष्मी उच्च विद्यालय के उमाशंकर प्रसाद द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।
प्रमंडल स्तर पर आयोजित होने वाले तरंग मेधा उत्सव की तैयारी एवं मार्गदर्शन के लिए 24 शिक्षक व शिक्षिकाओं की प्रतिनियुक्ति की गईं।
प्रतियोगिता की सफलता में संभाग प्रभारी महेश कांत राय, मो. तैयब, पवन कुमार, अतहर तौहिद, श्रीनारायण सिंह, नित्यानंद सिंह ,एस एन झा, रणजीत कुमार,अमर आंनद समेत दर्जनों शिक्षको की भूमिका रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed