• Sat. Dec 3rd, 2022

शिवहर—-सरकारी नए अतिरिक्त आधा दर्जन बसों को डीएम- एसपी ने किया हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ

ByFocus News Ab Tak

Sep 20, 2022

ब्यूरो रिपोर्ट

शिवहर-जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता, पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार राय ने स्थानीय जीरो माइल चौक पर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम मुजफ्फरपुर द्वारा संचालित आधा दर्जन से अधिक अतिरिक्त बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

मौके पर एडीएम कृष्ण मोहन सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी, एसडीपीओ संजय कुमार पांडे, अपर अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राम आशीष तिवारी, शिवहर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सामर्थ्य कुमार मौजूद थे।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम मुजफ्फरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार ने विस्तारपूर्वक शिवहर जीरोमाइल चौक से मुजफ्फरपुर जाने वाली मोतिहारी जाने वाली तथा सीतामढ़ी जाने वाली बसों के रूट के बारे में जानकारी दी वहीं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुमन श्रीवास्तव ने भी कार्यक्रम का संचालन करते हुए विस्तार पूर्वक निगम के द्वारा संचालित बसों के बारे में जानकारी दी है।

उक्त अवसर पर जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने कहा है कि जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि सस्ता- सुलभ परिवहन कराना, इस दिशा में प्राइवेट बस तथा निगम के बस के संचालकों के साथ आपसी सामंजस्य मिलाकर आम जनता को सस्ता सुलभ यात्रा कराएं। ताकि शिवहर विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहे। शिवहर जीरोमाइल चौक से सुबह 5:30 बजे से आधे घंटे के अंतराल पर शाम के 6:30 बजे तक शिवहर से भी और मुजफ्फरपुर से भी बस संचालित होगी।

जबकि पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार राय ने कहा है कि प्राइवेट बस एवं सरकारी बस अपने निर्धारित समय पर अपने-अपने बस स्टैंड से खुलेगी, कोई भी किसी भी प्रकार की आम जनता को परेशानी करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब हो कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के द्वारा संचालित बस का किराया शिवहर भाया मुजफ्फरपुर पटना होते हुए 4 बस संचालित होगी, जिस का किराया 186 है, जबकि सरकारी बस का किराया 250 रुपया । शिवहर से मुजफ्फरपुर पहले 7 बसे चला करती थी जिसकी संख्या बढ़ा दी गई है और कुल 14 बसें चला करेगी, जिसका किराया 81 रूपए है, जबकि प्राइवेट बस का किराया 100 है। वही शिवहर से मोतिहारी के लिए एक बस निगम का चलाया जा रहा है जिस का किराया 81 है, जबकि प्राइवेट बस का किराया 100 है। वही शिवहर से सीतामढ़ी एक बस निगम का शुरुआत की गई है, जिस का किराया 36 निर्धारित है, वहीं प्राइवेट बस का किराया 60 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed