• Sat. Dec 3rd, 2022

नीतीश के जिद का भेंट चढ़ा नगर निकाय चुनाव – सम्राट चौधरी

ByFocus News Ab Tak

Oct 5, 2022

एस.मिश्रा की रिपोर्ट

नीतीश की जिद की भेंट चढ़ा नगर निकाय चुनाव – सम्राट चौधरी

बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष, सम्राट चौधरी ने हाई कोर्ट की ओर से नगर निकाय चुनाव पर रोक लगाए जाने पर सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला है। सम्राट चौधरी ने कहा कि पलटू कुमार जी के कारण ही नगर निकाय चुनाव पर रोक लग गई। सीएम पलटू कुमार जी ने अति पिछड़ा वर्ग के साथ भेद भाव किया है। सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश को घेरते हुए कहा कि ये चुनाव नीतीश के जिद का भेंट चढ़ गया।

उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकार से एक साल पहले ही कहा था कि आप ट्रिपल टेस्टिंग के मामले पर आयोग गठन करें। अति पिछड़ों के लिए आरक्षण की व्यवस्था करें। लेकिन सीएम पलटू कुमार ने माननीय सुप्रीम कोर्ट की सलाह को धता बता दिया। सम्राट चौधरी ने कहा कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में यहां पहले से ही सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव पर रोक लगाकर आयोग गठन करवाया है, नीतीश कुमार बताएं कि क्या ये राज्य देश से बाहर के हैं, जो बिहार में ये लागू नहीं हो सकता?

विज्ञापन

सम्राट चौधरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सलाह के बाद ही तत्कालीन पंचायती राज विभाग और नगर विकास विभाग ने नीतीश से सिफारिश की लेकिन सीएम पलटू कुमार ज़ी ने इसकी अनदेखी कर दी। इनकी जिद और इनकी दोहरी नीति ने इस चुनाव पर रोक लगवा दिया।

सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश ने अति पिछड़ा वर्ग को धोखा दिया है। अगर इन्होंने ट्रिपल टेस्टिंग के मुद्दे पर अपना विजन क्लियर किया होता तो आज ये हाल नहीं होता। सम्राट चौधरी ने ये भी कहा कि सीएम पलटू कुमार जी अति पिछड़ा समाज के घोर विरोधी हैं और इबीसी समाज को सिर्फ वोट बैंक समझते हैं।

सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश ने नगर निकाय चुनाव से जुड़े स्थानीय नेताओं का, नगर निकाय चुनाव का तहस नहस करा दिया है जिसके लिए उन्हें बिहार का EBC समाज कभी माफ नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed