• Sat. Dec 3rd, 2022

सीतामढ़ी लाइव न्यूज’ का 6वां स्थापना दिवस समारोह सह ‘सीतामढ़ी दर्पण’ नामक पुस्तक का विमोचन

ByFocus News Ab Tak

Oct 11, 2022

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतामढ़ी शहर स्थित प्रेस क्लब सभागार में ‘सीतामढ़ी लाइव न्यूज’ का 6वां स्थापना दिवस समारोह सह ‘सीतामढ़ी दर्पण’ पुस्तक का विमोचन किया गया। अतिथि विधान परिषद सदस्या रेखा कुमारी, विधायक मोतीलाल प्रसाद, ई. अनिल राम, सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह, पूर्व विधायक राम नरेश यादव, चिकित्सक मनोज कुमार और प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश रंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वही, कार्यक्रम में आए अतिथियों को पौधा देकर स्वागत किया गया। मंच का संचालन प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष नागेंद्र सिंह ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एमएलसी रेखा देवी ने संस्था को शुभकामनाएं दी। विधायक मोतीलाल प्रसाद ने संस्था को शुभकामनाएं दी और मीडिया को समाज का आईना बताते हुए उनके कार्यों की चुनौतियां एवं साहस का जिक्र किया। ई. अनिल राम ने वर्तमान समय में डिजिटल मीडिया पर जोर देते हुए कहा कि अब खबरों के लिए सुबह का इंतजार नहीं करना पड़ता है। मीडिया के डिजिटल प्लेटफार्म पर ही जानकारी पा लेते हैं। डीपीआरओ कमल सिंह ने डिजिटल मीडिया के चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने संचार क्रांति के बाद आई डिजिटल मीडिया के प्रभाव पर लोगों का ध्यान दिलाया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के कई मामलों में लोगों के हित में रहा है तो वही इसके इस्तेमाल में सावधानी के बारे में भी बताया। उन्होंने मंच से मीडिया कर्मियों को प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग दिलाने का भी भरोसा दिलाया।

अतिथियों के संबोधन के बाद ‘सीतामढ़ी दर्पण’ पुस्तक का विमोचन किया गया। पुस्तक में सीतामढ़ी के महत्वपूर्ण धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों के साथ टेलीफोन डायरेक्टरी का भी रूप दिया गया है। कार्यक्रम के अंत में संस्था के निदेशक राहुल कुमार लाठ ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का आभार जताया।

।कार्यक्रम में संस्था के सदस्य श्रवण कश्यप, साजन कुमार, अमित कुमार, राहुल दवगर, चंदन कुमार समेत जनप्रतिनिधिगण, प्रबुद्धजन एवं मीडियाकर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed