• Sat. Dec 3rd, 2022

सीतामढ़ी ग्रामीण कामगार कुम्हार मुर्तिकारों के साथ दीपोत्सव के त्यौहार को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन

ByFocus News Ab Tak

Oct 20, 2022

ब्यूरो रिपोर्ट

वेटरन्स ऑल इंडिया (अखिल भारतीय पूर्व सैनिक संगठन सीतामढी़) द्वारा आने वाले दीपावली पर्व से पूर्व खैरवा, नगर निगम वार्ड नं. 3 के स्थानीय ग्रामीण कामगार कुम्हार मुर्तिकारों के साथ दीपोत्सव के त्यौहार को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूर्व सैनिक अनिल कुमार ने बताया स्थानीय कामगारों को भी मिले रोजगार का अवसर ब्याप्त भौतिकता की चकाचौंध में पश्चिमी सभ्यता का अनुसरण जोड़ों पर है, भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति पर अनवरत निर्मम प्रहार हो रहा है। हम सामाजिक एकता समरसता को भूलते जा रहे हैं हम एक दूसरे के पोषक नहीं शोषक बनते जा रहे हैं। हम अपने आस-पड़ोस के कामगार को रोजगार का अवसर दें उनका भी जीवन शैली बेहतर हो इसमें हम सभी का योगदान हो यह हम सबों की जिम्मेदारी हैं।

एक दूसरे के परस्पर शैक्षणिक, आर्थिक, सामाजिक सहयोग से ही एक बेहतर समाज का निर्माण संभव है। अध्यक्ष रामबाबू महतो ने कहा हम सब मिलकर संकल्प लें इस बार मिट्टी के दियों का इस्तेमाल करें। संरक्षक डॉ प्रतिमा आनंद ने अपने समाज के कामगारों के आर्थिक उन्नति में सहभागी बनने तथा भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति की रक्षा करने का आह्वान किया।

संगठन के तरफ से कामगारों के परिवार के बच्चों को खिलौने चौकलेट मिठाई भेंट किया गया एवं बच्चे बच्चियों के साथ बैलून फोड़ कर प्रदुषण मुक्त दीपावली मनाने का आह्वान किया गया। मौके पर पूर्व सैनिक विरेंद्र यादव, लक्ष्मी प्रसाद, नन्दलाल गुप्ता, राजकुमार, रामईश्वर महतो युवा टीम के अध्यक्ष मुकेश यादव, रामजी, दिनानाथ, दुखा साह महिला विंग से नीरा गुप्ता, सावित्री प्रसाद समेत स्थानीय कुम्हार परिवार के रामप्रित पंडित, संजय, लालबाबू, कैलाश, राजकुमार, मुधीर पंडित के बच्चे एवं महिला पुरुष उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed