• Sat. Dec 3rd, 2022

सीतामढ़ी शिक्षासेवको ने रंगोली व संकल्प सभा के माध्यम से नशामुक्ति का दिया पैगाम

ByFocus News Ab Tak

Nov 20, 2022

अमित कुमार की रिपोर्ट

सीतामढ़ी, शिक्षा विभाग की ओर से नशा मुक्ति को लेकर चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के तहत डुमरा प्रखंड के भोरहा चौक पर साक्षरता के शिक्षा सेवकों व तालिमी मरकज स्वयं सेवकों द्वारा आज रंगोली प्रतियोगिता एवं संकल्प सभा का आयोजन किया गया।

जिसकी अध्यक्षता जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता सुभाष कुमार ने की। इस अवसर पर शिक्षा सेवकों ने रंगोली बनाकर लोगों को नशा मुक्ति का संदेश दिया। इस अवसर पर आयोजित संकल्प सभा में प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुभाष कुमार ने लोगों को नशा पान के दुष्परिणामों पर विस्तार से बताते हुए कहा कि नशा पान से होने वाले नुकसान की भरपाई कोई नहीं कर सकता।

नशापान से सिर्फ परिवार ही नही बल्कि समाज भी बर्बाद होता है। इससे बचने के लिये हम सभी को नशा से दूर रहना है। इसके लिए आवश्यकता है हम सबों को जागरूक रहने की। आज शराब कई घरों को बर्बाद कर चुका है। सरकार ने बिहार में शराबबंदी कानून लागू किया है जिससे कई लोगों का परिवार आज खुशहाल हो चुका है। जिला पार्षद मोहन बैठा ने कहा कि शराब पीने से परिवार बर्बाद होता है आज वर्तमान दौर में आधुनिकता के चलन में शराब के बिना नवयुवको पार्टी को अधूरा मानते हैं जो पूर्णता गलत है।

हमें स्वयं के साथ अपने आसपास के लोगों को भी इस से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बताने की आवश्यकता है। मौके पर एसआरपी संजय कुमार मधु ने उपस्थित लोगों से शराब न पीने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि सरकार की सबसे महत्वपूर्ण योजना में शराबबंदी शामिल है इसे लागू कराने में हम आम जनों की भी अहम भागीदारी है। मौके पर शिक्षक बबलू यादव चुन्नू झा केआरपी संजय कुमार सिंह, अमित कुमार, तालिमी मरकज संघ के अध्यक्ष नेक मोहम्मद अंसारी, शाहिद अली, अभिषेक कुमार ,मनोज कुमार , सलाउद्दीन अंसारी, ऋषि कुमार ,शम्भू कुमार,इस्तेखार आलम समेत दर्जनों शिक्षासेवक,व स्कूली बच्चे व ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed