• Sat. Dec 3rd, 2022

सीतामढ़ी साइकिल रैली को डीपीओ ने किया रवाना, दिया नशा मुक्ति का पैगाम

ByFocus News Ab Tak

Nov 22, 2022

अमित कुमार की रिपोर्ट

सीतामढ़ी, नशा मुक्ति का अलख जगाने के लिए साईकल रैली को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता सुभाष कुमार,एसआरपी संजय कुमार मधु,विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्विजेन्द्र कुमार सुमन व मनोज कुमार ने बाजपट्टी प्रखंड के मध्य विद्यालय मधुबन से हरी झंडी दिखा के रवाना किया। रैली विद्यालय परिसर से निकल कर प्रखंड कार्यालय, टावर चौक, वनगांव ,हरपुरवा होते हुए पुनः विद्यालय परिसर में पहुँची।

विद्यालय परिसर में स्कूली बच्चो द्वारा नशा मुक्ति पर जागरूकता के लिए मार्मिक नृत्य एकांकी प्रस्तुत की। जीना है तो पापा शराब मत पीना की धुन पर प्रस्तुत नृत्य के माध्यम से बच्चो ने शराब के दुष्परिणाम के बारे में लोगों को बताया। एकांकी में विद्यालय के छात्र सोम कुमार, सोनी जयसवाल, सोनम कुमारी, ऋतू कुमारी, सानिया खातून, अंजली कुमारी, सिबगा अली, वैष्णवी कुमारी ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रखंड स्तर पर निबंध प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को डीपीओ ने पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति के प्रति हम अपने देश और अपने समाज को जागरूक कर देश के प्रति और अपने समाज के प्रति अपनी जिम्मेवारी निभाएं। उपस्थित युवाओं को मद्य निषेध के तहत किसी प्रकार के नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा जब हम एक- एक कड़ी को जोड़ेंगे तभी हमारा देश एक भारत और श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को पूरा करेगा।

एस आर पी संजय कुमार मधु ने कहा कि 26 नवंबर को नशा मुक्ति दिवस के रूप में पूरे राज्य में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि हम सब ना तो नशा करेंगे और ना ही लोगो को करने देंगे। मौके पर संस्कार भारती हाई स्कूल के गौतम कुमार, बृजकिशोर रॉय, अमृतेश कुमार, शिक्षक मनोज कुमार ,जयकिशोर भगत, अमित कुमार, सुरेन्दर प्रसाद, अल्तमश वहाव, असलम आजाद, आरती कुमारी, सीरत जहाँ, शबनम कुमारी, सुनीता कुमारी, समेत सभी शिक्षासेवक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed