• Thu. Dec 8th, 2022

Fast bowler Archer out of New Zealand series due to elbow injury | ENG Vs NZ: कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हुए फास्ट बॉलर आर्चर

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 26 साल के आर्चर इस समय काउंट्री क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन दाई कोहनी की चोट की समस्या के फिर से उभरने के कारण वह मैच के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर सके।

ECB के अनुसार, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि आर्चर अपने दांए हाथ के कोहनी की चोट से अभी भी जूझ रहे हैं। इंग्लैंड और ससेक्स की टीम अब उनकी चोट की जांच करेगी और फिर आर्चर इस सप्ताह के आखिर में मेडिकल टीम से विचार विमर्श करने के बाद मैनेजमेंट उन पर कोई फैसला लेगा।

इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के साथ पहला टेस्ट दो जून से लॉडर्स में खेलना है। आर्चर चोट के कारण ही पिछले महीने आईपीएल से हट गए थे, जहां वह राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे। मार्च में भारत में इंग्लैंड की टी20 सीरीज के बाद से 26 वर्षीय आर्चर को चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। इस कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग से भी चूक गए, जिसे अंतत: भारत में कोविड महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया।

ऐसा कहा जा रहा है कि कोहली की चोट से उबरने के लिए आर्चर की सर्जरी करनी पड़ सकती है। पहला इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट 2 जून से लॉर्डस में शुरू होगा। ब्रिजटाउन में जन्मे आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट, 17 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed