• Sun. Nov 27th, 2022

How to apply this 3 beauty products in your face | Beauty Updates: क्या आप जानते हैं इन 3 ब्यूटी प्रोडेक्ट्स को लगाने का सही तारीका ? यहां सीखें

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदना बेहद आसान हैं लेकिन अगर उसका सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया गया तो, आपकी खूबसूरती बढ़ने के बजाय घट सकती है। क्योंकि मेकअप करते वक्त छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना बेहद जरुरी होता है,तभी आपका मेकअप अच्छा होगा और चेहरे में अलग सा निखार भी आएगा। तो आज हम आपको बताने वाले हैं 3 बेसिक ब्यूटी प्रोडेक्ट्स को लगाने का सही तरीका,जिसे आप आसानी से सीख जाएंगी।

आई लाइनर

How To: 9 Different Eyeliner Styles on HOODED EYES | Easy Beginner Friendly Tutorial - YouTube

आई लाइनर आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने में सबसे ज्यादा मददगार होता है। इसलिए इसे बहुत ध्यान से लगाने की जरुरत होती है। इसे लगाने का सबसे आसान तरीका है अपने सिर को पीछे की ओर करके हाथ से अपनी आँखों की त्वचा को जरा सा ऊपर की ओर खींचें। भौहों को जरा ऊंचा करें। अपनी कोहनी को किसी टेबल या ऊँचीं चौकी पर टिकाकर ऐसा करने पर हाथ को स्थिर रखने में मदद मिलेगी। अब आप लाइनर को आंखों पर अप्लाई करें। लेकिन याद रहें कि, हमेशा एक जैसे आईलाइनर लगाने के बजाय कभी कैट आई लाइनर तो कभी विंग्स आई लाइनर स्टाइल ट्राय करें। अपने लुक में एक्सपेरिमेंट करते हुए आप ग्लिटरी आई लाइनर भी लगा सकती है।

फाउंडेशन

4 Amazing Concealers For Dark Spots - L'Oréal Paris

फाउंडेशन के कई शेड दुकानों पर या ऑनलाइन उपलब्ध हो जाते हैं लेकिन जरुरी ये हैं कि, आप अपने स्कीन कलर से मैच करता हुआ फाउंडेशन खरीदें। ताकि वो आपके चेहरे पर अच्छे से मिक्स हो जाए और अलग से नजर न आएं। अब बात कि फाउंडेशन कैसे लगाए ? तो फाउंडेशन लगाने से पहले आप अपने चेहरे को धो ले ताकि पूरा चेहरा साफ हो जाए। फेस धोने के बाद उसे मॉइश्चराइज करें। अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो ऑयल फ्री मॉश्चराइजर का यूज जरुर करें। मॉश्चराइजर के बाद प्राइमर को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरीके से लगाएं। इसके बाद आप लिक्विड फाउंडेशन को पहले अपने हाथ में निकालें और इसे उंगलियों पर लेकर डॉट-डॉट कर पूरे चेहरे पर लगाएं। अब आप एक ब्रश का इस्तेमाल करते हुए फाउंडेशन को अच्छी तरह पूरी स्किन पर लगाने की कोशिश करें। याद रहें, इसे केवल थपथपाते हुए पूरे चेहरे पर ब्लैंड करें। इससे फाउंडेशन अच्छी तरह स्किन में मिक्स हो जाएगा और ज्यादा देर तक चेहरे पर आपका मेकअप टिकेगा।

लिपस्टिक

How To Apply Liquid Lipstick Perfectly - YouTube

अब बात लिपस्टिक की। लिपस्टिक आपके पूरे मेकअप को कम्प्लीट करने में अहम भूमिका निभाता है और इससे आपका चेहरा भी खिल उठता है। लेकिन लिपस्टिक लगाने से पहले बेस लगाएं। याद रखें कि, अपने होठों को सूखा न रखें और अपनी उंगलियों या फ्लैट ब्रश की मदद से होठों को थपथपा कर उस पर त्वचा से मैच करता हुआ कंसीलर जरुर लगाएं। फिर कॉम्पैक्ट पाउडर की मदद से होठों पे बेस पूरा करें। फिर लिप लाइनर का यूज करें। अगर आप लिप लाइनर का यूज नहीं करती हैं तो लिपस्टिक को भी इस तरह लगाएं कि होठों का आखिरी भाग अंदर की तरफ मुड़ जाए। इससे होठ पतले लगते हैं जिसका रिफ्लेक्शन फेस पर दिखता है। तो आप घर बैठे अभी इन ब्यूटी प्रोडेक्ट्स को इस्तेमाल करने का सही तरीका अपनाएं और अपनी खूबसूरती बढ़ाए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *