• Sat. Nov 26th, 2022

भारत में PUBG मोबाइल के बंद होने के बाद चाइनीस कंपनी Tancent से अपने सभी नाते तोड़ भारत में लॉन्च हो रहा हैं इसके लिए PUBG ने karfton कंपनी की मदद लेते हुए स्कोर भारत में लॉन्च कर रहे हैं।

PUBG निर्माता यह जानते हैं कि भारत गेमिंग की दुनिया में बहुत आगे जा चुका है और उनके पुराने प्रोडक्ट यानी पब जी मोबाइल इंडिया के हिट होने के बाद लोगों को इसके लौटने का बेसब्री से इंतजार है यह बात इस बात से भी साबित होती है की फेसबुक पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के ऑफिशियल पेज पर करीब-करीब 449017
लोग जुड़े हुए हैं ।

PUBG बैन होने की वजह?
PUBG बैन होने की सिर्फ यही वजह थी की उसके साथ काम कर रही कंपनी चाइनीस थी और भारत के चाइना से सीमा पर रिश्ते खराब होने के कारण भारत ने चाइना का बहिष्कार किया था और ऐसा भी देखा जा रहा था की चाइनीस ऐप भारत के लोगों का डाटा चुरा कर उन्हीं के खिलाफ धमाल कर सकते थे इससे भी सावधान रहने के लिए भारत ने इतना बड़ा कदम उठाया जिसकी वजह से करीब करीब 100 से ज्यादा चाइनीस ऐप को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया।

PUBG ने निकाल दिया है समाधान ?
PUBG मोबाइल भारत के सबसे प्रसिद्ध online गेम में से एक था । जाने के बाद भारतीय युवा ने खेद जताया। साथ ही कंपनी ने भी अपना सबसे बड़ा मार्केट खो दिया इसी बात को ध्यान में रखते हो PUBG कंपनी ने अपनी कॉन्ट्रैक्ट बदलते हुए सिर्फ भारत के लिए karfton कंपनी से हाथ मिलाया। और tencent कंपनी से नाते तोड़ लिए लेकिन भारत को छोड़ के बाकी हर जगह tencent कंपनी ही दे रही है अपनी सर्विस ।

Early access link for Battleground india

Battelground mobile India early access launched https://www.facebook.com/120687586507075/posts/299615101947655/?app=fbl

आप लोग हमसे फेसबुक ट्विटर और यूट्यूब पर भी जुड़ सकते हैं उसके लिए हमारे सोशल मीडिया आइकन पर क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *