• Thu. Dec 8th, 2022

समय के साथ हर रिश्ते में एक किस्म का तनाव आ ही जाता है रिश्ते चाहे कितने ही प्यार और मोहब्बत से संजोए हो लेकिन एक वक्त के बाद उनमें वह प्यार नजर नहीं आता जो शुरुआती दिनों में होता है ।
इसलिए अपने प्यार को बरकरार रखने के लिए आपको उड़ी मैच्योरिटी दिखानी ही होगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे समय बीतने के साथ-साथ आप अपने रिलेशनशिप और रिश्ते को एकदम नए जैसा बरकरार रख सकते हैं ?
रिलेशनशिप में जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ता जाता है वैसे वैसे प्यार या रिश्ते की शुरुआत में होने वाली मस्तियां कम होती चली जाती है इसलिए अगर आपको अपने रिलेशनशिप को हमेशा नया जैसा रखना है तो अपने पार्टनर के साथ अपने शुरुआती दिनों को याद करें । इसके साथ ही कोशिश करें की आप अपने रिलेशनशिप के शुरूआती दिनों मे आप जो कुछ भी करते थे अब भी कुछ वैसा ही करें।

रिलेशनशिप में हर कोई अपने मन में जैसी धारणा रखता है कि उसके पार्टनर को उसकी हर एक चीज के बारे में बारे में पता हो । इस तरह से सोचना बिल्कुल भी ठीक नहीं है । बल्कि समय-समय पर आपको अपने पार्टनर को अपनी पसंद नापसंद के बारे में बताते रहना चाहिए इससे आप दोनों के बीच किसी तरह की गलतफहमी की गुंजाइश कम हो जाती हैं। और अगर रिलेशनशिप में आप दोनों अपने सुख-दुख को साझा करने में हिचकिचाते है तो आपके रिश्ते में सब कुछ ठीक नहीं है जरूरी यह है की हफ्ते में एक या दो बार आप एक दूसरे से जिंदगी के बारे में बातें जरूर करें इससे आप दोनों को एक दूसरे को समझने में मदद मिलेगी।

आप एक दूसरे के साथ बिताए गए पलो को बना सकते हैं खास ।
कोशिश करें की जब आप दोनो साथ में हो तो एक दूसरे के पलों को खास बनाने की कोशिश करें इसमें आप अपने पार्टनर को सर प्राइस देकर या कभी-कभी कुछ अनएक्सपेक्टेड या अनप्लांड गिफ्ट देकर अपने पलों को खास बना सकते हैं। इससे आपका पार्टनर खुद ही स्पेशल फील करेगा । गिफ्ट के साथ ही रिलेशनशिप के लिए साथ में टाइम बताना भी बहुत जरूरी है । जिसके लिए आप कहीं साथ घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed